Friday, May 18, 2012

8:08 AM - No comments

IAS मधुरानी का बदलेगा कॉडर, सरकार सहमत

आईपीएस पति की मौत से दु:खी आईएएस अधिकारी मधुरानी को कॉडर बदलने की अनुमति मिल गई है। मुख्यमंत्री ने इनकी फाइल ओके कर दी है, अब प्रदेश सरकार अपनी टिप्पणी के साथ इनके आवेदन को कार्मिक मंत्रालय भेजेगी।
आईपीएस पति नरेन्द्र कुमार की मौत पर आईएएस अधिकारी मधुरानी ने यह कहकर सनसनी मचा दी थी कि खनिज माफिया ने उनके पति की हत्या करवा दी, क्योंकि उन्होंने खनिज माफिया के खिलाफ लम्बे समय से अभियान छेड़ रखा था। आईपीएस बेटे की मौत से दु:खी उनके पिता केशव देव ने एक कदम आगे बढ़कर यहां तक कह दिया कि मध्यप्रदेश में उनकी आईएएस बहु को जान का खतरा है, क्योंकि मध्यप्रदेश सरकार उन्हें पर्याप्त सुरक्षा मुहैया नहीं करवा पा रही है। इसी के कुछ दिनों बाद ही मधुरानी ने प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर कॉडर बदलने का आग्रह किया था। हालांकि पत्र में उन्होंने तर्क दिया था कि चूंकि उनकी ससुराल उत्तर प्रदेश में है, सभी परिजन वहीं रहते हैं, इसलिए मैं उत्तर प्रदेश में सेवाएं देना चाहती हूं, इसलिए मेरा कॉडर उत्तर प्रदेश का दिया जाए। मालूम हो मूलत: दिल्ली निवासी मधुरानी के पिता दिल्ली में निवारत हैं। और वहां से दिल्ली दूर नहीं है।

असमंजस में रही सरकार -
मधुरानी के आरोपों के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उसे प्रदेश की बेटी बताते हुए कहा था कि उन्हें मध्यप्रदेश में पूरी सुरक्षा दी जाएगी। वे मध्यप्रदेश में ही सेवाएं दे, हालांकि मुख्यमंत्री ने यह भी भरोसा दिलाया था कि यदि प्रदेश के बाहर सेवाएं देना चाहतीं हैं तो प्रदेश सरकार इनमें बाधा नहीं बनेगी। लेकिन मधुरानी का पत्र आने के बाद के बाद सरकार असमंजस में रही कि यदि उन्हें कॉडर बदलने की अनुमति दी गई तो यह संदेश जाएगा कि प्रदेश सरकार उन्हें सुरक्षा नहीं दे पा रही है और यदि अनुमति नहीं दी जाती तो कहा जाएगा कि सरकार आईपीएस की विधवा महिला आईएएस को अकारण परेशान कर रही है।

सीएम ने इच्छा पूरी की -
लम्बे समय से प्रदेश के दौरों और फिर विभागीय समीक्षाओं से समय मिलते ही मुख्यमंत्री ने मधुरानी की फाइल बुलाई, अफसरों से विचार विमर्श के बाद सीएम ने उनकी फाइल ओके कर दी।

0 comments: